Header Ads

अपडेट

6/recent/ticker-posts

मुक्तक Hindi best haurt toch poetry Kumar vishvas 2021

 मुक्तक Hindi poetry(11)


बस्ती बस्ती घोर उदासी पर्वत पर्वत खालीपन 

मन हीरा बेमोल बिक गया घिस घिस रीता तन चन्दन 

इस धरती से उस अम्बर तक दो ही चीज़ गजब की हैं 

एक तो तेरा भोलापन हैं एक मेरा दीवानापन !!1!

readinhindihelp

जिसकी धुन पर दुनिया नाचे, दिल एक  ऐसा एकतारा  हैं ,

जो हमको भी प्यारा हैं जो तुमको भी प्यारा हैं.

झूम रही हैं साड़ी दुनिया, जबकि हमारे गीतों पर ,

तब कहती थी प्यार हुआ हैं, क्या अहसान तुम्हारा हैं !!2!


जो धरती से अम्बर जोड़े, उसका नाम मोहब्बत हैं ,

जो शीशे से पत्थर तोड़े ,उसका नाम मोहब्बत हैं,

कतरा कतरा सागर तक तो, जाती हैं हर उम्र मगर,

बहता दरिया वापस मोड़े, उसका नाम मोहब्बत हैं !!3!

hindipoetry

बहुत टुटा बहुत बिखरा थपेड़े सह नही पाया 

हवाओं के इशारों पर मैं बह नही पाया 

रहा हैं अनसुना और अनकहा ही प्यार का किस्सा 

कभी तुम सुन नही पाई कभी मैं कह नही पाया !!4!


तुम्हारे पास हूँ लेकिन जो दूरी हैं समझता हूँ 

तुम्हारे बिन मेरी हस्ती अधूरी हैं समझता हूँ 

तुम्हे मैं भूल जाऊंगा ये मुमकिन हैं नही लेकिन 

तुम्ही को भूलना सबसे जरुरी हैं समझता हूँ !!5!


पनाहों में जो आया हो तो उस पर वार करना क्या 

जो दिल हारा हुआ हो उस पर फिर अधिकार करना क्या 

मुहब्बत का मज़ा तो डूबने की कश्मकश में हैं 

हो गर मालूम गहराई तो दरिया पार करना क्या !!6!

kumarvisvash

समंदर पीर का अन्दर हैं लेकिन रो नही सकता 

ये आंसू प्यार का मोती हैं इसको खो नही सकता 

मेरी चाहत को दुल्हन तू बना लेना मगर सुन ले 

जो मेरा हो नही पाया वो तेरा हो नही सकता !!7!


पुकारे आँख में चढ़कर तो खू  को खू समझता हैं,

अँधेरा किसको कहते हैं ये बस जुगनू समझता हैं ,

हमें तो चाँद तारो में भी तेरा रूप दिखता हैं 

मोहब्बत में नुमाइश को अदाएं तू समझता हैं !!8!

read in hindi help

गिरेबां चाक करना क्या हैं, सीना और मुश्किल हैं,

हर एक पल मुस्कुराकर अश्क पीना और मुश्किल हैं

हमारी बदनसीबी ने हमें इतना सिखाया हैं,

किसी के इश्क में मरने से जीना और मुश्किल हैं !!9!


मेरा अपना तजुर्बा हैं तुम्हे बतला रहा हूँ मैं 

कोई लब छू गया था तब अभी तक गा रहा हूँ मैं 

फिरके यार में कैसे जिया जाये बिना तडपे 

जो मैं खुद नही समझा वही समझा रहा हूँ मैं !!10!

readinhindihelp

किसी पत्थर में मूरत हैं कोई पत्थर की मूरत हैं 

लो हमने देख ली दुनियां जो इतनी खूबसूरत हैं 

ज़माना अपनी समझे पर मुझे अपनी खबर हैं ये 

तुहें मेरी ज़रूरत हैं मुझे तेरी ज़रूरत हैं !!11!

Post a Comment

0 Comments